Breaking News

पढ़िए… एसपी साहब जला रहे हैं शिक्षा की अलख

समस्तीपुर/रोसड़ा (राजू गुप्ता) : ये हैं बेगुसराय के लाल सुजीत कुमार. तमिलनाडु के सलेम में एसपी के पद पर तैनात हैं. वर्क इज वर्शिप में विश्वास करनेवाले इस शख्सियत में इनसे इतर भी काफी खूबियां हैं. शिक्षा से इनका काफी लगाव है. इनकी चाहत है कि सूबे में शिक्षा का अलख जगा रहे. उनकी मानें तो शिक्षा की रोशनी घर-घर पहुंचे. अज्ञानता का कलंक समाज से सदा-सदा के लिए मिट जाए.

सफलता के बताये गुर
बताया जाता है कि बेगूसराय के ये लाल सुजीत कुमार स्थानीय पांचुपुर स्थित नि:शुल्क शैक्षणिक संस्थान ‘बीएसएस क्लब’ में पढ़ रहे गरीब व दिव्यांग बच्चों के बीच पहुंचे. एसपी साहब ने उन बच्चों का मनोबल बढाया. उन्होंने बच्चों से सफलता से संबंधित कई बिंदुओं पर गहन चर्चा की. उन्होंने अपने छात्र जीवन में की गयी कड़ी मेहनत की भी जानकारी दी.

दृढ़इच्छा शक्ति से मुकाम पाना संभव
एसपी सुजीत कुमार ने कहा कि दृढ़इच्छा शक्ति से हर मुकाम को पाना संभव है. क्लब चलाने वाले को भी उन्होंने धन्यवाद दिया और कहा कि शिक्षा की मशाल इस क्षेत्र में जल चुकी है. जन कल्याण की भावना इस क्लब में देखी गयी, जो बहुत कम जगहों पर देखने को मिलती है. मौके पर कई आपने देश को गति देने में अपना अहम योगदान दिया है. लगभग 2 घंटे तक एसपी सुजीत कुमार बच्चों के बीच रहे. उन्होंने बच्चों का खूब हौसला बढ़ाया. मौके पर क्लब के संस्थापक राजेश कुमार सुमन, अमित झा, अमितेश कुमार समेत क्षेत्र के दर्जनों शिक्षाविद मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *