Breaking News

मीसा का ट्वीट तीर, “पत्रकार पहले होते थे, अब कॉर्पोरेट मीडियाकर्मी होते हैं”

लाइव सिटीज ​टीम : राजद सुप्रीमो लालू प्रसद यादव की बेटी और सांसद मीसा भारती ने आज के पत्रकारिता और मीडिया पर सवाल उठाते हुए कई ट्वीट किये. मीसा भारती ने अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से मीडिया और पत्रकारों पर निशाना साधा है.

मीसा भारती ने ट्वीट कर लिखा कि “पत्रकार पहले होते थे, अब कॉर्पोरेट मीडियाकर्मी होते हैं. पहले पत्रकारिता धर्म होता था, अब सरकारी प्रचार व टीआरपी पाने का मर्म होता है.” इसके बाद उन्होंने लिखा कि “कभी सिर्फ दिल्ली दूरदर्शन ही सरकारी हुआ करती थी, अब समस्त मीडिया ही सरकारी हो चुकी है.”

मिसा ने अगले ट्वीट में मीडिया को प्रोपगंडा दल बताते हुए लिखा कि “मीडिया के किसी रिपोर्ट की भाषा उठाए और सत्तासीन दल के प्रोपगंडा से मिलाए, और अगर कोई भी अंतर दिख जाए तो बताए.”

मीसा भारती यही नहीं रुखी और उन्होंने अपने फेसबुक पेज के माध्यम से भी मीडिया और पत्रकारों पर कई सवाल उठाये हैं. उन्होंने लिखा कि “जैसा प्रचारित किया जा रहा है, ‘ईश्वर का अवतार’ नहीं हुआ है. मीडिया अगर सत्तासीन दल की B team बनकर हवाई महल खड़ा करने की आदि हो चुकी है, तो इसके लिए वह स्वतंत्र है. तथाकथित रिपोर्ट को अगर हुबहू, बिना लाग लपेट, बिना काट-छाँट रिपोर्ट ना किया जाए तो वह रिपोर्ट किस बात की? एडिटिंग के नाम पर अगर स्पष्ट सन्देश को ही एडिट कर दिया जाए, तो वह पत्रकारिता किस काम की?”

आपको बता दें की 2014 के लोकसभा चुनावों के समय से मीडिया सवालों के घेरे में है. 2014 के चुनावों में मोदी सरकार की जीत का श्रेय भी कई मीडिया चैनलों को जाता है क्योंकि मीडिया के कारण ही मोदी लहर मुमकिन हो पायी थी. इन्हीं मीडिया चैनलों के कारण मोदी सरकार को इतनी बड़ी जीत हासिल हुई थी.

यह भी पढ़ें- तेज कदमों से मीसा के बढ़ते कदम,अब बिहार की सर्वश्रेष्ठ राजनेत्री का सम्मान भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *