Breaking News

डीएम ने लिया मंदार महोत्सव की तैयारियों का जायजा

बांका : मंदार महोत्सव एवं बौंसी मेले के आगाज की उल्टी गिनती शुरु हो चुकी है. सिर्फ दो दिनों बाद पूर्व बिहार का यह प्रसिद्ध आयोजन शुरू हो रहा है. 14 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर आरंभ होकर आधिकारिक तौर पर ये आयोजन 16 जनवरी तक चलेंगे.

इसकी जोरदार तैयारियां की जा रही हैं. हालांकि इस बार इस महोत्सव एवं मेले का आधिकारिक स्वरूप सिमटकर पांच की जगह सिर्फ तीन दिनों का रह गया है, लेकिन जिला प्रशासन की ओर से इनकी तैयारियों को लेकर कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जा रही. जिलाधिकारी डॉ. नीलेश देवरे अपने अधीनस्थ अधिकारियों की टीम के साथ लगातार महोत्सव एवं मेले की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. वरीय पदाधिकारियों के साथ उन्होंने मंदार महोत्सव एवं मेला आयोजन स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लेते हुए स्थानीय अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. स्थानीय अधिकारियों को उन्होंने हिदायत किया कि सभी तैयारियां 13 जनवरी तक अंतिम रूप से पूरी हो जानी चाहिए. महोत्सव के उद्घाटन एवं कार्यक्रम पंडाल सहित मेला स्थल की साफ-सफाई, समतलीकरण एवं मुख्य द्वार के निर्माण आदि का उन्होंने जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक सुझाव दिए. डीएम डॉ देवरे ने कहा इस बार मेले में व्यापक सुरक्षा बंदोबस्त रहेंगे. करीब एक हजार सुरक्षा जवानों को मेले में तैनात किया जाएगा.

जिलाधिकारी डॉक्टर ने कृषि प्रदर्शनी सह मीना बाजार में चल रही तैयारियों का भी निरीक्षण किया. वहां विधायक निधि से बन रहे शेड के निर्माण में शीघ्रता लाने का निर्देश उन्होंने दिया. साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम मंच के पंडाल से सटी दुकानों को और ज्यादा जगह छोड़कर लगाने का निर्देश डीएम ने बीडीओ एवं सीओ को दिया ताकि लोगों के आने जाने के लिए रास्ता सुगम हो. उन्होंने पापहरणी एवं मंदार पर चल रही तैयारियों का भी जायजा लिया तथा स्नान मेले में किसी तरह की कमी श्रद्धालुओं को ना हो, इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश स्थानीय पदाधिकारियों को दिया. इस अवसर पर सहायक समाहर्ता अमन समीर, उप विकास आयुक्त प्रदीप कुमार, एसपी राजीव रंजन तथा एसडीपीओ शशि शंकर कुमार आदि उनके साथ थे.

banka10

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *